आज का राशिफल 1 सितंबर 2024 | Today Rashifal 1 September 2024

Aaj Ka Rashifal

प्रातःकाल उठते ही सभी के मन में यह आशा होती हैं कि आज का दिन हमारे लिए शुभ रहे व कुछ अनुचित ना हो। इसलिए सभी अपनी राशि के अनुसार आज का राशिफल 1 सितंबर 2024 (Aaj Ka Rashifal 1 September 2024) जानने को उत्सुक होते हैं। आप भी अपनी राशि का दैनिक राशिफल जानने के बारे में उतना ही उत्सुक होंगे।

इसलिए धर्मयात्रा संस्था प्रत्येक राशि के अनुसार, आपके जीवन पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों व नक्षत्रों के प्रभावों को ध्यान में रखकर राशिफल का सटीक आंकलन कर आपके सामने रखती हैं। आइए जानते हैं दैनिक राशिफल 1 सितंबर 2024 (Today Rashifal 1 September 2024) प्रत्येक राशि के अनुसार।

आज का राशिफल 1 सितंबर 2024 | Aaj Ka Rashifal 1 September

आज के इस लेख में हम राशियों के क्रमानुसार प्रत्येक राशि का राशिफल प्रदान करने जा रहे हैं। ऐसे में आपकी जो भी राशि है, आप उसी संख्या नंबर पर जाए। राशियों का क्रम इस प्रकार हैं।

  1. मेष
  2. वृषभ
  3. मिथुन
  4. कर्क
  5. सिंह
  6. कन्या
  7. तुला
  8. वृश्चिक
  9. धनु
  10. मकर
  11. कुंभ
  12. मीन

अब हम आपके सामने प्रत्येक राशि का संक्षिप्त में आज का राशिफल रखने जा रहे हैं। चलिए शुरू करते हैं।

#1. मेष राशि आज का राशिफल

आज के दिन कुछ अकेलापन महसूस होगा जिससे मन अशांत रह सकता हैं। ऐसे में अपने किसी दोस्त से मिलने जाए और उनके साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करे।

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 8

#2. वृषभ राशि आज का राशिफल

अपने जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं लेकिन आसपास ही। इससे दोनों का मन भी खुश होगा और जीवन में कुछ नया अनुभव करने को भी मिलेगा।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 7

#3. मिथुन राशि आज का राशिफल

घर में किसी बात को लेकर तनाव पैदा हो सकता हैं जिस कारण स्थिति कुछ उठापठक वाली रहेगी। किसी के साथ व्यर्थ के झगड़े में पड़ने से बचे।

शुभ रंग: काला

शुभ अंक: 3

#4. कर्क राशि आज का राशिफल

छात्रों के लिए आज का दिन बहुत शुभ हैं और थोड़ी सी मेहनत में ही अच्छा परिणाम मिलेगा। इसलिये पढ़ाई पर पूरा ध्यान लगाए और इधर-उधर मन को ना भटकने दे।

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 1

#5. सिंह राशि आज का राशिफल

आज आपकी भेंट अपने किसी पुराने मित्र से हो सकती हैं जो पुरानी यादो को ताजा कर देगा। आप भावुक भी हो सकते हैं।

शुभ रंग: नारंगी

शुभ अंक: 4

#6. कन्या राशि आज का राशिफल

आज का दिन आपका ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ बीतेगा। आप उनके साथ कहीं बाहर जाने का प्लान भी कर सकते हैं जिससे सभी का मन आनंदित होगा।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 8

#7. तुला राशि आज का राशिफल

यदि कुछ समय से आपके जीवन में किसी चीज़ को लेकर बाधाएं आ रही हैं तो उनका हल आज आपको मिल सकता हैं और वे पलक झपकते ही दूर भी हो सकती हैं।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 6

#8. वृश्चिक राशि आज का राशिफल

शारीरिक रूप से आप एकदम स्वस्थ रहेंगे लेकिन दिमाग में किसी अनहोनी के हो जाने का डर सताता रहेगा। इसलिये ज्यादा चिंता ना करें क्योंकि यह बेवजह का ही डर होगा।

शुभ रंग: बैंगनी

शुभ अंक: 2

#9. धनु राशि आज का राशिफल

आज का दिन कही निवेश करने के लिए अच्छा हैं। इसलिये किसी अच्छी जगह सोच-समझ कर निवेश करेंगे तो भविष्य में फल लाभकारी रहेगा।

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 1

#10. मकर राशि आज का राशिफल

घुटनों में दर्द की शिकायत रह सकती हैं जिस कारण आप काम में भी ज्यादा रुचि नहीं ले पाएंगे। ऐसे में कोई आयुर्वेदिक नुस्खा अवश्य अपनाएं।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 9

#11. कुंभ राशि आज का राशिफल

आज अपने पार्टनर को कुछ ज्यादा समय दे अन्यथा वे नाराज़ हो सकते हैं। इसलिये बात बिगड़ने से पहले ही उसे संभाल ले और उनके लिए कुछ नया करने का प्रयास करे।

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 5

#12. मीन राशि आज का राशिफल

व्यापार में कुछ नुकसान होने की संभावना हैं लेकिन यदि आप सतर्क रहेंगे तो इस नुकसान को टाला भी जा सकता हैं। इसलिये सावधान रहे।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 3

नोट: यदि आप वैदिक ज्ञान 🔱, धार्मिक कथाएं 🕉️, मंदिर व ऐतिहासिक स्थल 🛕, भारतीय इतिहास, शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य 🧠, योग व प्राणायाम 🧘‍♂️, घरेलू नुस्खे 🥥, धर्म समाचार 📰, शिक्षा व सुविचार 👣, पर्व व उत्सव 🪔, राशिफल 🌌 तथा सनातन धर्म की अन्य धर्म शाखाएं ☸️ (जैन, बौद्ध व सिख) इत्यादि विषयों के बारे में प्रतिदिन कुछ ना कुछ जानना चाहते हैं तो आपको धर्मयात्रा संस्था के विभिन्न सोशल मीडिया खातों से जुड़ना चाहिए। उनके लिंक हैं:

अन्य संबंधित लेख:

Recommended For You

लेखक के बारें में: कृष्णा

सनातन धर्म व भारतवर्ष के हर पहलू के बारे में हर माध्यम से जानकारी जुटाकर उसको संपूर्ण व सत्य रूप से आप लोगों तक पहुँचाना मेरा उद्देश्य है। यदि किसी भी विषय में मुझसे किसी भी प्रकार की कोई त्रुटी हो तो कृपया इस लेख के नीचे टिप्पणी कर मुझे अवगत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *