आज का राशिफल 16 सितंबर 2024 | Today Rashifal 16 September 2024

Aaj Ka Rashifal

प्रातःकाल उठते ही सभी के मन में यह आशा होती हैं कि आज का दिन हमारे लिए शुभ रहे व कुछ अनुचित ना हो। इसलिए सभी अपनी राशि के अनुसार आज का राशिफल 16 सितंबर 2024 (Aaj Ka Rashifal 16 September 2024) जानने को उत्सुक होते हैं। आप भी अपनी राशि का दैनिक राशिफल जानने के बारे में उतना ही उत्सुक होंगे।

इसलिए धर्मयात्रा संस्था प्रत्येक राशि के अनुसार, आपके जीवन पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों व नक्षत्रों के प्रभावों को ध्यान में रखकर राशिफल का सटीक आंकलन कर आपके सामने रखती हैं। आइए जानते हैं दैनिक राशिफल 16 सितंबर 2024 (Today Rashifal 16 September 2024) प्रत्येक राशि के अनुसार।

आज का राशिफल 16 सितंबर 2024 | Aaj Ka Rashifal 16 September

आज के इस लेख में हम राशियों के क्रमानुसार प्रत्येक राशि का राशिफल प्रदान करने जा रहे हैं। ऐसे में आपकी जो भी राशि है, आप उसी संख्या नंबर पर जाए। राशियों का क्रम इस प्रकार हैं।

  1. मेष
  2. वृषभ
  3. मिथुन
  4. कर्क
  5. सिंह
  6. कन्या
  7. तुला
  8. वृश्चिक
  9. धनु
  10. मकर
  11. कुंभ
  12. मीन

अब हम आपके सामने प्रत्येक राशि का संक्षिप्त में आज का राशिफल रखने जा रहे हैं। चलिए शुरू करते हैं।

#1. मेष राशि आज का राशिफल

पोस्ट ग्रेजुएशन की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए आज शुभ दिन है और उन्हें कही से अच्छा जॉब ऑफर मिल सकता है। इसलिये किसी भी अवसर पर गहनता से विचार करके ही उत्तर दे।

शुभ रंग: बैंगनी

शुभ अंक: 2

#2. वृषभ राशि आज का राशिफल

सभी के साथ आपका मधुर संबंध किसी को खटक सकता हैं और आपके लिए समस्या खड़ी हो सकती है। इसलिये आवश्यकता से अधिक किसी पर विश्वास ना करे।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 8

#3. मिथुन राशि आज का राशिफल

अपने किसी दोस्त के साथ आपका मन-मुटाव हो सकता हैं जो रिश्तो में दूरियां बढ़ाने का ही काम करेगा। परिवार में आपको लेकर सकारात्मक माहौल बनेगा।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 3

#4. कर्क राशि आज का राशिफल

आज के दिन आपके अंदर एक ऊर्जा बनी रहेगी और आप स्वयं को पहले से ज्यादा तरोताजा महसूस करेंगे। सभी के साथ आपका व्यवहार मृदु रहेगा।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 5

#5. सिंह राशि आज का राशिफल

व्यापार में लाभ होगा और किसानों की आय भी अच्छी रहेगी। घर में कोई नयी खुशी आएगी जिसको लेकर सभी प्रसन्न होंगे।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 1

#6. कन्या राशि आज का राशिफल

निजी नौकरी कर रहे लोगो को अपनी जॉब से आराम मिलेगा और काम का बोझ थोड़ा कम होगा। आज के दिन आप अपना ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ व्यतीत करेंगे।

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 9

#7. तुला राशि आज का राशिफल

किसी अपने की कोई बात आपको बुरी लग सकती है लेकिन आप उससे कहेंगे नही और मन में ही रखेंगे। इससे रिश्तो में दूरियां बढ़ेगी इसलिये खुलकर बात करे।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 3

#8. वृश्चिक राशि आज का राशिफल

प्रेमी के साथ कही बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं लेकिन उसमे कुछ अड़चने आ सकती है। मित्रों का भरपूर साथ मिलेगा जो आपको खुश कर देगा।

शुभ रंग: श्वेत

शुभ अंक: 1

#9. धनु राशि आज का राशिफल

अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दे क्योंकि आज आपको शरीर दर्द की शिकायत रह सकती है। इस कारण आलस भी होगा और कही जाने का मन नही करेगा।

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 2

#10. मकर राशि आज का राशिफल

परिवार में कोई पुरानी बात को लेकर मतभेद सामने आ सकते है लेकिन आप संयम से काम लेंगे तो स्थिति संभल जाएगी। किसी भी विषय पर बोलने से पहले उस पर विचार अवश्य कर ले।

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 7

#11. कुंभ राशि आज का राशिफल

अपनी माँ के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और उन्हें बाहर जाने देने से बचे। घर का बना पौष्टिक आहार ही खाए और अनजान व्यक्ति से ना मिले।

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 7

#12. मीन राशि आज का राशिफल

आज के दिन दूसरों के मामलों में दखल ना दे अन्यथा सब बात आपके ऊपर आ सकती हैं और आप बेवजह ही उसमें फंस सकते है।

शुभ रंग: काला

शुभ अंक: 6

नोट: यदि आप वैदिक ज्ञान 🔱, धार्मिक कथाएं 🕉️, मंदिर व ऐतिहासिक स्थल 🛕, भारतीय इतिहास, शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य 🧠, योग व प्राणायाम 🧘‍♂️, घरेलू नुस्खे 🥥, धर्म समाचार 📰, शिक्षा व सुविचार 👣, पर्व व उत्सव 🪔, राशिफल 🌌 तथा सनातन धर्म की अन्य धर्म शाखाएं ☸️ (जैन, बौद्ध व सिख) इत्यादि विषयों के बारे में प्रतिदिन कुछ ना कुछ जानना चाहते हैं तो आपको धर्मयात्रा संस्था के विभिन्न सोशल मीडिया खातों से जुड़ना चाहिए। उनके लिंक हैं:

अन्य संबंधित लेख:

Recommended For You

लेखक के बारें में: कृष्णा

सनातन धर्म व भारतवर्ष के हर पहलू के बारे में हर माध्यम से जानकारी जुटाकर उसको संपूर्ण व सत्य रूप से आप लोगों तक पहुँचाना मेरा उद्देश्य है। यदि किसी भी विषय में मुझसे किसी भी प्रकार की कोई त्रुटी हो तो कृपया इस लेख के नीचे टिप्पणी कर मुझे अवगत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *