आज का राशिफल 19 सितंबर 2024 | Today Rashifal 19 September 2024

Aaj Ka Rashifal

प्रातःकाल उठते ही सभी के मन में यह आशा होती हैं कि आज का दिन हमारे लिए शुभ रहे व कुछ अनुचित ना हो। इसलिए सभी अपनी राशि के अनुसार आज का राशिफल 19 सितंबर 2024 (Aaj Ka Rashifal 19 September 2024) जानने को उत्सुक होते हैं। आप भी अपनी राशि का दैनिक राशिफल जानने के बारे में उतना ही उत्सुक होंगे।

इसलिए धर्मयात्रा संस्था प्रत्येक राशि के अनुसार, आपके जीवन पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों व नक्षत्रों के प्रभावों को ध्यान में रखकर राशिफल का सटीक आंकलन कर आपके सामने रखती हैं। आइए जानते हैं दैनिक राशिफल 19 सितंबर 2024 (Today Rashifal 19 September 2024) प्रत्येक राशि के अनुसार।

आज का राशिफल 19 सितंबर 2024 | Aaj Ka Rashifal 19 September

आज के इस लेख में हम राशियों के क्रमानुसार प्रत्येक राशि का राशिफल प्रदान करने जा रहे हैं। ऐसे में आपकी जो भी राशि है, आप उसी संख्या नंबर पर जाए। राशियों का क्रम इस प्रकार हैं।

  1. मेष
  2. वृषभ
  3. मिथुन
  4. कर्क
  5. सिंह
  6. कन्या
  7. तुला
  8. वृश्चिक
  9. धनु
  10. मकर
  11. कुंभ
  12. मीन

अब हम आपके सामने प्रत्येक राशि का संक्षिप्त में आज का राशिफल रखने जा रहे हैं। चलिए शुरू करते हैं।

#1. मेष राशि आज का राशिफल

पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यदि वे कहीं बाहर काम करते हैं तो उन्हें ज्यादा सतर्क रहने को कहे अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है।

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 9

#2. वृषभ राशि आज का राशिफल

प्रेम संबंध में किसी अन्य व्यक्ति के कारण खटास उत्पन्न हो सकती हैं और दूरियां बढ़ जाएगी। आपका मन अशांत रहेगा लेकिन किसी से कहेंगे नही।

शुभ रंग: नारंगी

शुभ अंक: 6

#3. मिथुन राशि आज का राशिफल

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को आज के दिन किसी के द्वारा अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा जो उनके मन को खुश कर देगा।

शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 5

#4. कर्क राशि आज का राशिफल

आज आप अपने व्यापार में कुछ नया करने का प्रयास करेंगे जिसका उचित लाभ भी आपको मिलेगा। परिवार में किसी चीज़ को लेकर खुशी का माहौल रहेगा।

शुभ रंग: श्वेत

शुभ अंक: 1

#5. सिंह राशि आज का राशिफल

छात्रों को अपनी कड़ी मेहनत का परिणाम मिलेगा लेकिन फिर भी मन निराश रहेगा। किसी चीज़ की चिंता रह सकती हैं जिस कारण किसी काम में मन नही लगेगा।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 8

#6. कन्या राशि आज का राशिफल

शेयर मार्किट में निवेश किये हुए पैसे से लाभ मिलेगा। राजनीति के क्षेत्र के लोग आज बाहर निकलने से बचे अन्यथा कुछ अनहोनी घटित हो सकती है।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 2

#7. तुला राशि आज का राशिफल

घर में पत्नी और माँ का झगड़ा हो सकता है। आपको धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है। घर की बातों को बाहर कहने से बचे अन्यथा यह आपके लिए ही उल्टा पड़ेगा।

शुभ रंग: नारंगी

शुभ अंक: 3

#8. वृश्चिक राशि आज का राशिफल

जॉब में समस्या उत्पन्न होगी और आपके काम से बॉस खुश नहीं दिखाई देंगे। हालांकि आप अपना सौ प्रतिशत देने का प्रयास करेंगे लेकिन फिर भी कोई ना कोई कमी रह ही जाएगी।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 4

#9. धनु राशि आज का राशिफल

कॉलेज के छात्रों को आज अपने साथियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। अपने प्रोजेक्ट को लेकर आप आश्वस्त नज़र आएंगे। भाई-बहन का भी भरपूर साथ मिलेगा।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 1

#10. मकर राशि आज का राशिफल

इंजीनियरिंग, फैशन और मीडिया के छात्रों के लिए आज का दिन शुभ हैं और उनके लिए कुछ अच्छे जॉब ऑफर भी आ सकते हैं। इसलिये अपने चारों ओर ध्यान बनाए रखें।

शुभ रंग: काला

शुभ अंक: 8

#11. कुंभ राशि आज का राशिफल

निजी नौकरी कर रहे लोगों को आज काम का बोझ कम होगा और उनका ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ व्यतीत होगा।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 2

#12. मीन राशि आज का राशिफल

आज जो काम आप सोचेंगे या करने के लिए घर से निकलेंगे वह पूरा नहीं हो पाएगा लेकिन बाहर जाना व्यर्थ भी नहीं जाएगा। ऐसे में निराश ना होए।

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 3

नोट: यदि आप वैदिक ज्ञान 🔱, धार्मिक कथाएं 🕉️, मंदिर व ऐतिहासिक स्थल 🛕, भारतीय इतिहास, शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य 🧠, योग व प्राणायाम 🧘‍♂️, घरेलू नुस्खे 🥥, धर्म समाचार 📰, शिक्षा व सुविचार 👣, पर्व व उत्सव 🪔, राशिफल 🌌 तथा सनातन धर्म की अन्य धर्म शाखाएं ☸️ (जैन, बौद्ध व सिख) इत्यादि विषयों के बारे में प्रतिदिन कुछ ना कुछ जानना चाहते हैं तो आपको धर्मयात्रा संस्था के विभिन्न सोशल मीडिया खातों से जुड़ना चाहिए। उनके लिंक हैं:

अन्य संबंधित लेख:

Recommended For You

लेखक के बारें में: कृष्णा

सनातन धर्म व भारतवर्ष के हर पहलू के बारे में हर माध्यम से जानकारी जुटाकर उसको संपूर्ण व सत्य रूप से आप लोगों तक पहुँचाना मेरा उद्देश्य है। यदि किसी भी विषय में मुझसे किसी भी प्रकार की कोई त्रुटी हो तो कृपया इस लेख के नीचे टिप्पणी कर मुझे अवगत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *