आज का राशिफल 21 सितंबर 2024 | Today Rashifal 21 September 2024

Aaj Ka Rashifal

प्रातःकाल उठते ही सभी के मन में यह आशा होती हैं कि आज का दिन हमारे लिए शुभ रहे व कुछ अनुचित ना हो। इसलिए सभी अपनी राशि के अनुसार आज का राशिफल 21 सितंबर 2024 (Aaj Ka Rashifal 21 September 2024) जानने को उत्सुक होते हैं। आप भी अपनी राशि का दैनिक राशिफल जानने के बारे में उतना ही उत्सुक होंगे।

इसलिए धर्मयात्रा संस्था प्रत्येक राशि के अनुसार, आपके जीवन पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों व नक्षत्रों के प्रभावों को ध्यान में रखकर राशिफल का सटीक आंकलन कर आपके सामने रखती हैं। आइए जानते हैं दैनिक राशिफल 21 सितंबर 2024 (Today Rashifal 21 September 2024) प्रत्येक राशि के अनुसार।

आज का राशिफल 21 सितंबर 2024 | Aaj Ka Rashifal 21 September

आज के इस लेख में हम राशियों के क्रमानुसार प्रत्येक राशि का राशिफल प्रदान करने जा रहे हैं। ऐसे में आपकी जो भी राशि है, आप उसी संख्या नंबर पर जाए। राशियों का क्रम इस प्रकार हैं।

  1. मेष
  2. वृषभ
  3. मिथुन
  4. कर्क
  5. सिंह
  6. कन्या
  7. तुला
  8. वृश्चिक
  9. धनु
  10. मकर
  11. कुंभ
  12. मीन

अब हम आपके सामने प्रत्येक राशि का संक्षिप्त में आज का राशिफल रखने जा रहे हैं। चलिए शुरू करते हैं।

#1. मेष राशि आज का राशिफल

कई प्रकार के तनाव आपको घेरे रहेंगे जिस कारण मानसिक स्वास्थ्य असंतुलित रह सकता हैं। अपेक्षाकृत आपका व्यवहार भी चिढ़चिढ़ा हो सकता हैं जिससे आप कभी-कभी उग्र स्वभाव अपना सकते हैं जो कि हानिकारक हैं।

शुभ रंग: काला

शुभ अंक: 2

#2. वृषभ राशि आज का राशिफल

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए शुभ हैं और आपको अपने व्यापार या नौकरी में बड़ा लाभ मिल सकता हैं। अब चाहे वह कोई नयी डील में हो या किसी प्रोजेक्ट के फाइनल होने में।

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 8

#3. मिथुन राशि आज का राशिफल

यदि आप मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं तो आज आपके लिए कुछ अच्छे जॉब के ऑफर आ सकते हैं लेकिन आप अपना ध्यान उस ओर बनाए रखे।

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 7

#4. कर्क राशि आज का राशिफल

किसी को भला-बुरा कहने से बचे क्योंकि यह आपके लिए ही अच्छा नहीं रहेगा। दोस्तों में किसी बात को लेकर मतभेद सामने आ सकते हैं।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 5

#5. सिंह राशि आज का राशिफल

घर के ऊपर कोई संकट आ सकता है लेकिन आप धैर्य से काम लेंगे तो इससे आसानी से निपटा जा सकता है। किसी बात को लेकर उत्तेजित होने से बचें।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 2

#6. कन्या राशि आज का राशिफल

यदि आप जॉब करते हैं तो नौकरी में समस्या हो सकती हैं और शायद आपकी जॉब पर भी संकट आ जाए। ऐसे में संभल कर काम करें।

शुभ रंग: नारंगी

शुभ अंक: 7

#7. तुला राशि आज का राशिफल

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है। आपका ध्यान पुराने पेपर को सॉल्व करने में लगेगा जिसका लाभ भविष्य में मिलेगा।

शुभ रंग: स्लेटी

शुभ अंक: 1

#8. वृश्चिक राशि आज का राशिफल

अपने भाई के साथ कुछ बात साझा करेंगे तो अच्छा परिणाम मिलेगा। सभी के साथ आपका संबंध और मधुर बनेगा। परिवार में सकारात्मकता का माहौल रहेगा।

शुभ रंग: काला

शुभ अंक: 2

#9. धनु राशि आज का राशिफल

खर्चे बढ़ जाएंगे लेकिन उस अनुसार कमाई नही होगी जिस कारण मानसिक तनाव हो सकता है। पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है।

शुभ रंग: श्वेत

शुभ अंक: 3

#10. मकर राशि आज का राशिफल

सभी का आपके ऊपर विश्वास बढ़ेगा। आप अपनी जॉब के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में अपना हाथ आजमाएंगे जिसका लाभ भी मिलेगा।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 6

#11. कुंभ राशि आज का राशिफल

सरकारी नौकरी करने वालों के लिए आज का दिन बहुत शुभ हैं। कुछ दिनों से आप जो भी करने का सोच रहे हैं उसे आज कर डाले। परिणाम आपके अनुरूप रहेंगे।

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 4

#12. मीन राशि आज का राशिफल

उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों का मन पढ़ाई के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी लगेगा। इसके लिए आपको उस क्षेत्र में अच्छे से सीखने-समझने की आवश्यकता हैं तभी आप सफल हो पाएंगे।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 5

नोट: यदि आप वैदिक ज्ञान 🔱, धार्मिक कथाएं 🕉️, मंदिर व ऐतिहासिक स्थल 🛕, भारतीय इतिहास, शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य 🧠, योग व प्राणायाम 🧘‍♂️, घरेलू नुस्खे 🥥, धर्म समाचार 📰, शिक्षा व सुविचार 👣, पर्व व उत्सव 🪔, राशिफल 🌌 तथा सनातन धर्म की अन्य धर्म शाखाएं ☸️ (जैन, बौद्ध व सिख) इत्यादि विषयों के बारे में प्रतिदिन कुछ ना कुछ जानना चाहते हैं तो आपको धर्मयात्रा संस्था के विभिन्न सोशल मीडिया खातों से जुड़ना चाहिए। उनके लिंक हैं:

अन्य संबंधित लेख:

Recommended For You

लेखक के बारें में: कृष्णा

सनातन धर्म व भारतवर्ष के हर पहलू के बारे में हर माध्यम से जानकारी जुटाकर उसको संपूर्ण व सत्य रूप से आप लोगों तक पहुँचाना मेरा उद्देश्य है। यदि किसी भी विषय में मुझसे किसी भी प्रकार की कोई त्रुटी हो तो कृपया इस लेख के नीचे टिप्पणी कर मुझे अवगत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *