सत्यनारायण आरती PDF फाइल व इमेज सहित डाउनलोड करें

Satyanarayan Bhagwan Ki Aarti

सत्यनारायण भगवान की कथा सुनते समय सत्यनारायण आरती (Satyanarayan Aarti) का पाठ किया जाता है। भगवान विष्णु को ही सत्यनारायण भगवान के नाम से जाना जाता है किन्तु विष्णु जी की आरती भिन्न है जबकि सत्यनारायण जी की आरती अलग है। यही कारण है कि आज के इस लेख में हम आपके साथ श्री सत्यनारायण की आरती साझा करने जा रहे हैं।

बहुत से भक्तों ने यह इच्छा व्यक्त की थी कि उन्हें सत्यनारायण जी की आरती (Satyanarayan Ji Ki Aarti) की पीडीएफ फाइल चाहिए ताकि वे इसे अपने मोबाइल में सेव करके रख सके। ऐसे में भक्तों की इच्छानुसार हम आज के इस लेख में सत्यनारायण आरती PDF फाइल और इमेज दोनों ही देने जा रहे हैं। इन दोनों को ही आप अपनी सुविधानुसार मोबाइल या कंप्यूटर में सेव करके रख सकते हैं। आइए पहले सत्यनारायण आरती का पाठ कर लेते हैं।

Satyanarayan Aarti | सत्यनारायण आरती

जय लक्ष्मी रमणा, स्वामी जय लक्ष्मी रमणा।
सत्यनारायण स्वामी, जन पातक हरणा॥
ॐ जय लक्ष्मी रमणा।

रत्न जड़ित सिंहासन, अद्भुत छवि राजे।
नारद करत निरंतर, घंटा ध्वनि बाजे॥
ॐ जय लक्ष्मी रमणा।

प्रकट भये कलि कारण, द्विज को दरस दियो।
बूढ़ा ब्राह्मण बनकर, कंचन महल दियो॥
ॐ जय लक्ष्मी रमणा।

दुर्बल भील कठारो, जिन पर कृपा करी।
चंद्रचूड़ एक राजा, जिनकी विपति हरी॥
ॐ जय लक्ष्मी रमणा।

वैश्य मनोरथ पायो, श्रद्धा तज दीन्हीं।
सो फल भोग्यो प्रभुजी, फिर अस्तुति किन्हीं॥
ॐ जय लक्ष्मी रमणा।

भाव भक्ति के कारण, छिन-छिन रूप धरयो।
श्रद्धा धारण कीन्हीं, जिनको काज सरयो॥
ॐ जय लक्ष्मी रमणा।

ग्वाल-बाल संग राजा, बन में भक्ति करी।
मनवांछित फल दीन्हों, दीनदयालु हरी॥
ॐ जय लक्ष्मी रमणा।

चढ़त प्रसाद सवाया, कदली फल मेवा।
धूप दीप तुलसी से, राजी सत्यदेवा॥
ॐ जय लक्ष्मी रमणा।

लक्ष्मीरमण जी की आरती, जो कोई नर गावे।
ऋद्धि-सिद्धि सुख-संपत्ति, जी भरके पावे॥

जय लक्ष्मी रमणा, स्वामी जय लक्ष्मी रमणा।
सत्यनारायण स्वामी, जन पातक हरणा॥
ॐ जय लक्ष्मी रमणा।

इस तरह से आपने सत्यनारायण जी की आरती (Satyanarayan Ji Ki Aarti) का पाठ कर लिया है। अब हम सत्यनारायण आरती की PDF फाइल और इमेज भी साझा करने जा रहे हैं।

सत्यनारायण आरती इमेज

यह रही सत्यनारायण आरती की इमेज:

सत्यनारायण आरती
सत्यनारायण आरती

यदि आप मोबाइल में इसे देख रहे हैं तो इमेज पर क्लिक करके रखिए। उसके बाद आपको इमेज डाउनलोड करने का विकल्प मिल जाएगा। वहीं यदि आप लैपटॉप या कंप्यूटर में इसे देख रहे हैं तो इमेज पर राईट क्लिक करें। इससे आपको इमेज डाउनलोड करने का विकल्प मिल जाएगा।

सत्यनारायण आरती की PDF

अब हम सत्यनारायण आरती की की PDF फाइल भी आपके साथ साझा कर देते हैं

यह रहा उसका लिंक: सत्यनारायण आरती की PDF

ऊपर आपको लाल रंग में सत्यनारायण आरती की PDF फाइल का लिंक दिख रहा होगा। आपको बस उस पर क्लिक करना है और उसके बाद आपके मोबाइल या लैपटॉप में पीडीएफ फाइल खुल जाएगी। फिर आपके सिस्टम में इनस्टॉल एप्लीकेशन या सॉफ्टवेयर के हिसाब से डाउनलोड करने का विकल्प भी ऊपर ही मिल जाएगा।

निष्कर्ष

इस तरह से आज के इस लेख के माध्यम से आपने सत्यनारायण आरती (Satyanarayan Aarti) पढ़ ली है। साथ ही हमने आपको सत्यनारायण आरती की PDF फाइल और इमेज भी उपलब्ध करवा दी है। यदि आपको इमेज या पीडीएफ फाइल डाउनलोड करने में किसी तरह की समस्या होती है या आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं। हम जल्द से जल्द आपके प्रश्न का उत्तर देंगे।

नोट: यदि आप वैदिक ज्ञान 🔱, धार्मिक कथाएं 🕉️, मंदिर व ऐतिहासिक स्थल 🛕, भारतीय इतिहास, शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य 🧠, योग व प्राणायाम 🧘‍♂️, घरेलू नुस्खे 🥥, धर्म समाचार 📰, शिक्षा व सुविचार 👣, पर्व व उत्सव 🪔, राशिफल 🌌 तथा सनातन धर्म की अन्य धर्म शाखाएं ☸️ (जैन, बौद्ध व सिख) इत्यादि विषयों के बारे में प्रतिदिन कुछ ना कुछ जानना चाहते हैं तो आपको धर्मयात्रा संस्था के विभिन्न सोशल मीडिया खातों से जुड़ना चाहिए। उनके लिंक हैं:

अन्य संबंधित लेख:

Recommended For You

लेखक के बारें में: कृष्णा

सनातन धर्म व भारतवर्ष के हर पहलू के बारे में हर माध्यम से जानकारी जुटाकर उसको संपूर्ण व सत्य रूप से आप लोगों तक पहुँचाना मेरा उद्देश्य है। यदि किसी भी विषय में मुझसे किसी भी प्रकार की कोई त्रुटी हो तो कृपया इस लेख के नीचे टिप्पणी कर मुझे अवगत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *